टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो गया है। लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर अभी भी अटकलों का दौर जारी है। आपको बता दें की जसप्रीत बुमराह ने सितंबर 2022 से क्रिकेट नहीं खेला था और पीठ की चोट के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे और अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन सीरीज के आगाज से पहले ही वो चोटिल होकर एक बार फिर बाहर हो गए।

इसके बाद खबरें आईं कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों तक फिट हो पाएंगे और उससे पहले नहीं खेल पाएंगे। लेकिन न्यूजीलैंड पर धमाकेदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के कमबैक को लेकर बड़ा खुलासा किया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो मैच खेलने के लिए फिट हो जाएंगे।

रोहित शर्मा ने क्या कहा

रोहित ने बुमराह की वापसी पर एक बार फिर जोर देकर कहा कि वे इस साल भारत के कैलेंडर को देखते हुए जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेंगे, जिसमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और फिर 50 ओवर का विश्व कप शामिल है। सीरीज जीतने के बाद मीडिया से बात करते हुए रोहित ने कहा कि, “मैं बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे। हम उनको लेकर अब किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है।

उन्होंने आगे कहा, “हमें उसके बाद भी बहुत अधिक क्रिकेट खेलनी है। हम एनसीए में फिजियो और डॉक्टर्स से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं। चिकित्सा टीम उन्हें फिट होने के लिए पूरा समय देगी।” आपको बता दें कि एनसीए से फिटनेस टेस्ट क्लियर करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एनसीए के स्पोर्ट्स साइंस विंग नितिन पटेल की निगरानी में मुंबई में गेंदबाजी टेस्ट दिया था। इसके बाद ये चीज निकलकर सामने आई कि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *