भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और पूरी दुनिया में गॉड ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को उनके करियर के दौरान कई गेंदबाजों ने आउट किया है। लेकिन एक ऐसा भी मामला है जहां उनके ही साथी खिलाड़ी उनके आउट होने के कारण बने और इस साथी खिलाड़ी का नाम है आरपी सिंह। इसी किस्से को याद करते हुए पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह और आकाश चोपड़ा ने तेंदुलकर से माफी मांगी।

SA20 लीग में 18 जनवरी को टूर्नामेंट का 13वां मैच प्रिटोरिया कैपिटल्स बनाम जोबर्ग सुपर किंग्स खेला गया। इस मुकाबले के दौरान 17 साल पुरानी एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके लिए दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को रिएक्ट करना पड़ा है। दरअसल, SA20 लीग के लिए आकाश चोपड़ा और आरपी सिंह कमेंट्री कर रहे हैं। एक मैच के दौरान नॉन स्ट्राइकर पर रन आउट के मुद्दे को लेकर चर्चा कर रहे थे। इस पर आकाश चोपड़ा ने आरपी सिंह से सवाल किया कि उन्होंने कभी गेंदबाजी करते हुए किसी बल्लेबाज को रन आउट किया है?

इस सवाल का जवाब देते हुए आरपी सिंह ने कहा, “फॉलोथ्रू में मेरे हाथ या पैर से लगकर कोई विकेट आउट हुआ हो, ऐसा शायद नहीं हुआ, लेकिन एक बार बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने स्ट्रेट ड्राइव मारा था और सामने वाले बल्लेबाज रनआउट हो गए थे।” इसके बाद आकाश चोपड़ा ने आरपी सिंह से पूछा- वे कौनसे बल्लेबाज थे? इस पर सिंह ने कहा, “सचिन तेंदुलकर। इस पर चोपड़ा ने हैरानी वाला रिएक्शन दिया और कहा- सॉरी बोलो पाजी को…तो आरपी सिंह ने कहा- मैंने उसी वक्त पाजी को सॉरी बोला था।”

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने अगले दिन ट्विटर के माध्यम से सचिन तेंदुलकर से कहा- “पाजी मैं आपको इसकी (आरपी सिंह) तरफ से एक बार फिर सॉरी बोलता हूं।” आपको बता दें कि आकाश चोपड़ा ने सचिन को अपने इस ट्वीट में टैग किया था। जिसपर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट के जरिए रिएक्ट किया है। उन्होंने रिप्लाई करते हुए लिखा, “एक बार के लिए, स्ट्रेट ड्राइव मेरा पसंदीदा शॉट नहीं था, आरपी सिंह भईया तो बैटिंग करते समय भी विकेट लेते थे।”

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *